Narendra Modi Xi Jinping Meet LIVE: मंदिर में मोदी-चिनफिंग का शोर, दोस्ती का नया अंदाज




मामल्‍लपुरम।  चीन के राष्ट्रपति शी चिनफ‍िंग अपने दो दिवसीय भारत दौरे के तहत आज चेन्नई के प्राचीन शहर (महाबलीपुरम) मामल्लापुरम पहुंचे जहां उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी। चीनी राष्‍ट्रपति की पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत ऐसे वक्‍त होने जा रही है जब कश्मीर के मुद्दे को लेकर दोनों देशों के बीच हालिया बयानों के कारण असहज स्थिति पैदा हो गई है। समुद्र किनारे बसे इस प्राचीन शहर में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भव्य स्वागत की तैयारियां हैं।

– महाबलीपुरम के शोर मंदिर में विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग महाबलीपुरम के शोर मंदिर में भ्रमण कर रहे हैं।

– पीएम नरेंद्र मोदी चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को महाबलिपुरम के यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर घोषित समारकों का भ्रमण करा रहे हैं।  पल्लव राजाओं द्वारा स्थापित किए गए इन स्मारकों को 7वीं और 8वीं शताब्दी में कोरोमंडल तट के किनारे चट्टान पर उकेरा गया था।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग महाबलिपुरम में मंदिरों के समूह का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी चिनपिंग को मंदिरों के बारे में बता रहे हैं। महाबलीपुरम में स्मारकों के समूह को यूनेस्को ने विश्व धरोहर स्थल के रूप में निर्धारित किया है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*