रिकॉर्डतोड़ जीत: एमएस धोनी बने ‘वनडे टीम’ के कप्तान, विराट को नहीं मिली कमान




मेलबर्न. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दशक की बेस्ट वनडे टीम में एमएस धोनी को बड़ा सम्मान दिया है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी की गई इस टीम में एमएस धोनी को कप्तान चुना गया है. धोनी के अलावा इस वनडे टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने जगह बनाई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने धोनी को दशक की वनडे टीम का कप्तान बनाने की वजह भी बताई. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, ‘दशक के अंत में एमएस धोनी का बल्ले से प्रदर्शन गिरा लेकिन वो भारतीय टीम के स्वर्णिम समय में गजब के ताकतवर खिलाड़ी थे. धोनी ने साल 2011 में घरेलू धरती पर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताया और वो भारत के कमाल के मैच फिनिशर भी बने.’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगे कहा, ‘धोनी का औसत भी 50 से ज्यादा है और वो 49 पारियों में नाबाद रहे. इनमें से 28 मौकों पर वो लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद रहे और इस दशक में उनके नाबाद रहते टीम इंडिया सिर्फ 3 मैच हारी. साथ ही बतौर विकेटकीपर धोनी के प्रदर्शन ने टीम और गेंदबाजों को कभी निराश नहीं किया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में 3 भारतीय

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की वनडे टीम में धोनी के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी जगह मिली है. रोहित शर्मा और हाशिम अमला को ओपनर चुना गया है, वहीं विराट कोहली नंबर 3 पर हैं. एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर को भी जगह दी गई है. गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट और लसिथ मलिंगा तेज गेंदबाज के तौर पर चुने गए हैं. वहीं राशिद खान को इस टीम में स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर चुना गया है.क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की वनडे टीम- रोहित शर्मा, हाशिम अमला, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, लसिथ मलिंगा और राशिद खान.क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विराट को बनाया टेस्ट कप्तान
बता दें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दशक की बेस्ट टेस्ट टीम का कप्तान विराट कोहली को चुना है. इस टीम में भारत से सिर्फ विराट ही जगह बना पाए हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की टेस्ट टीम- एलिस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, नाथन लायन और जेम्स एंडरसन.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*