जसप्रीत बुमराह के लिए सौरव गांगुली ने बदल दिए नियम, रणजी मैच में नहीं खेलने के लिए कहा!




सूरत. लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में गुजरात और केरल के बीच रणजी ट्रॉफी मैच शुरू हो गया है. इस मुकाबले की सबसे खास बात ये थी कि इस मैच में चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी खेलने वाले थे, लेकिन आखिरी समय पर वो इस मैच से ‘बाहर’ हो गए. खबरों के मुताबिक कमर की चोट से वापसी कर रहे बुमराह आराम से वापसी करना चाहते हैं. वो नहीं चाहते कि वो वापसी के साथ ही ज्यादा गेंदबाजी करें, ये बात उन्होंने सौरव गांगुली से भी कही, जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष ने बुमराह के लिए नियमों को बदलते हुए उन्हें और आराम करने की इजाजत दे दी.

रणजी मैच में नहीं खेले बुमराह
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह केरल के खिलाफ रणजी मैच खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन उनका मानना था कि वो मैदान पर वापसी के साथ ही अपने शरीर पर ज्यादा भार नहीं डालना चाहते. इसके बाद बुमराह ने गांगुली और बीसीसीआई सचिव जय शाह से बात की, जिसके बाद दोनों ने बुमराह को सफेद गेंद से खेलने की सलाह दी.
इसका मतलब यह है कि अब बुमराह सीधे श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच से वापसी करेंगे. बता दें बीसीसीआई का ये नियम है कि जो भी गेंदबाज चोट के बाद वापसी करता है उसे मैच खेलकर अपनी फिटनेस साबित करनी होती है और उसके बाद ही वो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकता है. हालांकि गांगुली ने इस मामले में बुमराह को छूट देते हुए उन्हें सीधे इंटरनेशनल मैच खेलने की इजाजत दे दी है.
गुजरात की टीम भी नहीं चाहती थी बुमराह को टीम में!
रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात की टीम को टीम इंडिया मैनेजमेंट से निर्देश मिले थे कि बुमराह से एक दिन में 8 ओवरों से ज्यादा ना कराए जाएं  लेकिन गुजरात की टीम ऐसे खिलाड़ी को टीम में नहीं चाहती थी जो सिर्फ 8 से 10 ओवर ही फेंक सकता हो. आखिर में गांगुली ने बुमराह को आराम करने की इजाजत दे दी और अब बुमराह श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी को क्रिकेट के मैदान में वापसी करेंगे.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*