683 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने मैच के दौरान कर दी बड़ी गलती, लगा बैन




लंदन. पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज एक बार फिर अपनी चकिंग की वजह से सुर्खियों में हैं. इस बार मोहम्मद हफीज ने काउंटी क्रिकेट के दौरान संदिग्ध एक्शन से गेंदबाजी की जिसमें उन्हें चकिंग का दोषी करार दिया गया है और अब वो इंग्लैंड के घरेलू मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑ स्पिनर हफीज का एक्शन मिडिलसेक्स और समरसेट काउंटी के बीच हुए टी20 मैच के दौरान संदिग्ध पाया गया. हफीज के एक्शन की मैदानी अंपायरों ने शिकायत की और स्वतंत्र जांच के बाद उनकी गेंदबाजी पर बैन लगा दिया गया.

ऑलराउंडर हफीज के एक्शन पर पहले भी कई बार सवाल उठे हैं. साल 2005 में पहली बार उनका एक्शन संदिग्ध पाया गया था. अभी हाल ही में साल 2018 में रॉस टेलर ने उनकी गेंदबाजी पर सवाल खड़े किेए थे. हफीज की गेंदबाजी पर बैन भी लगा था जो कि मई 2018 में हटा लिया गया. अब एक बार फिर हफीज के एक्शन को गलत पाया गया है. गेंदबाजी करते हुए हफीज की कोहनी 15 डिग्री से ज्यादा मुड़ती है और इसी वजह से उनपर सवाल खड़े किए जाते हैं.

वैसे हफीज के पास खुद पर लगे बैन के खिलाफ अपील करने का अधिकार है. रिपोर्ट के मुताबिक जिस कमेटी ने हफीज की गेंदबाजी की जांच की उसने उन्हें अपना एक्शन सुधारकर दोबारा टेस्ट देने की सलाह दी है. हफीज ने बैन को मानते हुए बैन के खिलाफ अपील करने की बात भी कह दी है.हफीज ने कहा, ‘मुझे ईसीबी के बॉलिंग निरीक्षण ग्रुप की रिपोर्ट मिली. मैं अपने एक्शन की जांच कराने के लिए तैयार हूं.’

बता दें पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने अपने क्रिकेट करियर में 683 विकेट झटके हैं. हफीज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 253, लिस्ट ए क्रिकेट में 256 और टी20 फॉर्मेट में 174 विकेट लिए हैं. टी20 क्रिकेट में हफीज का इकॉनमी रेट भी महज 6.35 है. ऐसे में अगर उनकी गेंदबाजी एक्शन पर बैन लगता है तो उनके लिए ये किसी झटके से कम नहीं है.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*