दुकानदार ने फैलाया कचरा: बीच बाजार मेंं कलेक्टर ने लगाया झाड़ू, इन लोगों के उड़ा दिये होश




गुना/ मध्यप्रदेश के गुना जिले में कलेक्टर का पारा उस वक्त गरम हो गया है, जब उन्होंने शहर के एक इलाके में दुकान के बाहर कचरा पसरा देखा। कलेक्टर इसे देखकर भन्ना गए और झाड़ू उठाकर दुकान में कचरा वापस कर दिया। यहीं नहीं इस दौरान उन्होंने दुकानदार की जमकर क्लास भी ली। इसके साथ ही निगम के अधिकारियों से कहा कि इस पर जुर्माना लगाओ।

दरअसल, गुना के कलेक्टर भास्कर लाक्षाकर एक कार्यक्रम से सदर बाजार होते हुए गुजर रहे थे। जब वह रास्ते से गुजर रहे थे, तभी सदर बाजार में स्थित दो दुकानदारों ने दुकान से कचरा निकालकर सड़क पर फैला दिया। इस पर कलेक्टर की नजर पड़ गई। वह गाड़ी सड़क पर छोड़ दुकान पर पहुंचे। दुकान के सामने कचरा पसरा देख वह भड़क गए। उसके बाद कचरा फैलाने वाले दुकानदारों को हड़काना शुरू कर दिया।

पढ़ लिखकर ऐसा करते हो
दुकान के बाहर कचरा देख कलेक्टर गुस्से से लाल थे। पहले तो उन्होंने दुकानदार को खूब खरी खोटी सुनाई। कलेक्टर दुकानदार को कहते हैं कि आपलोग पढ़े लिखे लोग हो। क्या नाम है आपका। आपका यह कर्मचारी क्या कर रहा था। डीएम ने देखा था कि दुकान का कर्मचारी दुकान से कचरा निकाल सड़क की ओर ले जा रहा था। वहां कोई डस्टबिन भी नहीं था।

06_1.png

कचरा किया वापस
झाड़ू लगा रहे कर्मचारी से कलेक्टर ने झाड़ू ले लिया। उसके बाद जो कचरा उसने दुकान के सामने रोड पर फैलाया था। डीएम ने उस कचरे को झाड़ू से उसके दुकान में वापस कर दिया। यह देख आसपास के लोग वहां जमा हो गए। डीएम के तेवर देख लोग सन्न थे। उन्होंने दुकानदारों के समझाया आगे से ऐसा मत करना।

05_1.png

लगाया जुर्माना
कलेक्टर दुकानदारों की इस हरकत पर एकदम से खफा थे। झाड़ू से कचरा दुकान के अंदर करने के बाद डीएम ने साथ चल रहे निगम अधिकारियों को आदेश दिया कि इन सभी पर पांच हजार का जुर्माना लगाओ। डीएम के आदेश मिलने के बाद बबली हार्डवेर औऱ अरिहंत इलेक्ट्रॉनिक्स पर पांच-पांच हजार का जुर्माना लगाया गया है।

04_2.png

मंत्री भी कई जगहों पर कर रहे सफाई
दरअसल, मध्यप्रदेश में पिछले दिनों भी दतिया में नगर परिषद अध्यक्ष ने प्रसाद खआने के बाद दोने के सड़क पर फेंक दिया था। वहां मौजूद कलेक्टर ने उनसे वह दोने उठवाया था। वहीं, मध्यप्रदेश सरकार के कई मंत्री आजकल साफ-सफाई को लेकर अभियान चला रहे हैं। जिसमें मंत्री प्रद्युमन सिंह प्रमुख हैं। जो ग्वालियर में नाले-नालियों की सफाई कर रहे थे।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*