एमएस धोनी की टीम का ये खिलाड़ी संन्यास से लौटा, अब फिर से मैदान पर मचाएगा कोहराम, 2016 में खेला था पिछला मैच




ग्रेनाडा. पिछले साल इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. यहां तक कि न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में भी उन्हें जगह नहीं मिली है. उनकी मैदान पर वापसी कब होगी, इसे लेकर कोई पुख्ता खबर सामने नहीं आ रही है, लेकिन धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के उनके साथी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद दोबारा मैदान पर वापसी कर ली है.

दरअसल, वेस्टइंडीज ने हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज में आयरलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया है. सीरीज के तीसरे मुकाबले में एविन लुइस के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने डकवर्थ लुइस प्रणाली से पांच विकेट से जीत दर्ज की. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रन बनाए थे. एविन लुइस ने 97 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली. अब दोनों टीमें टी20 सीरीज में एक-दूसरे का सामना करेंगी. सीरीज का पहला मैच 15 जनवरी को ग्रेनाडा स्थित सेंट जॉर्ज के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

cricket news, west indies cricket team, dj bravo, ms dhoni, mahendra singh dhoni, ipl, indian premier league, chennai superkings, क्रिकेट न्यूज, ड्वेन ब्रावो, डीजे ब्रावो, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, चेन्नई सुपरकिंग्स, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

2016 में खेला था पिछला मैच

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की भी टीम में वापसी हुई है. बता दें कि ब्रावो ने अक्टूबर 2018 में नए टीम मैनेजमेंट और क्रिकेट बोर्ड के पदभार संभालने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. ड्वेन ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 66 टी20 मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 1470 रन बनाने के अलावा 52 विकेट भी चटकाए हैं. 36 साल के ब्रावो ने अपना पिछला मैच साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था.
रोवमैन पॉवेल भी टीम में चुने गए

वेस्टइंडीज के चीफ सेलेक्टर रोजर हार्पर ने कहा, ‘हमने डेथ ओवरों में टीम की गेंदबाजी को मजबूती देने के लिए ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को टीम में चुना है. इस विभाग में टीम कुछ कमजोर साबित हुई है. ब्रावो के आंकड़े बताते हैं कि वो हर भूमिका के लिए फिट हैं. ब्रावो युवा गेंदबाजों के मेंटर के तौर पर भी काम करेंगे, जिससे उन्हें काफी फायदा होगा.’ ब्रावो के अलावा रोवमैन पॉवेल की भी राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है. पॉवेल ऑलराउंडर हैं जो तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं.

cricket news, west indies cricket team, dj bravo, ms dhoni, mahendra singh dhoni, ipl, indian premier league, chennai superkings, क्रिकेट न्यूज, ड्वेन ब्रावो, डीजे ब्रावो, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, चेन्नई सुपरकिंग्स, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
आईपीएल में धोनी की टीम में खेलते हैं ड्वेन ब्रावो
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र ‌सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का अहम हिस्सा हैं. चेन्नई ने अभी तक तीन आईपीएल खिताब जीते हैं, जिनमें ब्रावो ने भी अहम भूमिका निभाई है. ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल के 134 मैचों में 1483 रन बनाए हैं, जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 147 विकेट हैं.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*