VIDEO: देखें खतरनाक किंग कोबरा को सैनिक ने कैसे महज दो अंगुलियों से किया काबू -

VIDEO: देखें खतरनाक किंग कोबरा को सैनिक ने कैसे महज दो अंगुलियों से किया काबू




मलेशिया में एक सैनिक ने सड़क पर दिखे खतरनाक किंग कोबरा को फिल्मी स्टाइल में काबू कर लिया।

मलेशिया। आमतौर पर आम लोग सांप-बिच्छू का नाम सुनते ही कांप जाते हैं। अपने सामने खुली आंखों के सामने देखने पर तो दिल ही घबरा जाता है। कमजोर दिल के लोगों को दिल का दौरा तक पड़ जाता है। जिनके कलेजे कमजोर हैं उनको हम आज एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद उनको भी थोड़ी हिम्मत तो जरूर ही मिल जाएगी।

यदि कभी उनके सामने किंग कोबरा जैसा सांप आ जाए तो उनको ये वीडियो देखकर कम से कम ये तो याद ही आ जाएगा कि कोबरा पर भी काबू पाया जा सकता है। बस जरुरत है तो थोड़ी हिम्मत और धैर्य की। किंग कोबरा इतना खतरनाक होता है कि यदि वो किसी को काटता है तो उसके शरीर में 1.7 मिलीलीटर का जहरीला इंजेक्शन लगा देता है। उसके बाद सामने वाले का बचना नामुमकिन हो जाता है।

फिल्मी स्टाइल में कोबरा को किया काबू

किंग कोबरा को काबू में करने का ये वीडियो दक्षिण पूर्व एशियाई देश मलेशिया का है। यहां एक सड़क पर ये मलेशियाई सिपाही जा रहा था, उसी दौरान उसको सड़क पर ये किंग कोबरा उसकी कमर के हिस्से तक खड़ा दिखता है। एकबारगी तो ये लगता है सिपाही वहां से चला जाएगा मगर वो वहीं पर रुकता है और अपनी पोजीशन बनने लगता है। कोबरा को देखने के बाद उसने उसे पकड़ने की ठानी।

 

धीरे-धीरे कोबरा की ओर कदम बढ़ाया, कोबरा सिपाही की कमर तक आ रहा था, उसके बाद भी सिपाही जरा भी डरा नहीं। फिल्मी स्टाइल में उसने पोजीशन बनाई, उसके बाद कोबरा की ओर तीन स्टेप बढ़ा, फिर अपने हाथ की दो उंगलियों को उठाया, उसके बाद कोबरा के ऊपर रखा, फिर उसे धीरे से जमीन की तरफ दबाया, जमीन पर पहुंचाने के बाद उसके मुंह को पकड़ लिया। जैसे ही सिपाही कोबरा का मुंह पकड़ता है तो वो सिपाही के हाथों को लपेट लेता है।

 

साथी सिपाही बनाता रहा वीडियो

जब ये सिपाही किंग कोबरा को पकड़ने के लिए तैयारी कर रहा था, उसी के बाद से साथी सिपाही ने इसका वीडियो बनाना शुरु किया और जब तक उसने कोबरा को पकड़ नहीं लिया तब तक वो उसका वीडियो बनाता रहा। बताया जाता है कि इसी साथी ने ये वीडियो अपने बाकी साथियों को भी फारवर्ड किया। उसके बाद ये वायरल हो गया।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


Subscribe For Latest News Updates

Want to be notified when our news is published? Enter your email address and name below to be the first to know