वायरल VIDEO: युवक ने पुलिसकर्मी को याद दिलाए ट्रैफिक नियम, फिर हुआ कुछ ऐसा, दारोगा निलंबित




एक दिन पहले नए ट्रैफिक कानून के तहत 11 हजार रुपये का जुर्माना भरने वाले नागरिक ने जब दारोगा को कानून की याद दिलाई तो उन्हें पुलिसिया रौब का सामना करना पड़ा.

बक्सर: एक दिन पहले नए ट्रैफिक कानून के तहत 11 हजार रुपये का जुर्माना भरने वाले नागरिक ने जब दारोगा को कानून की याद दिलाई तो उन्हें पुलिसिया रौब का सामना करना पड़ा. शिक्षक कॉलोनी के कमल कुमार सिंह एक दिन पहले वाहन चेकिंग में पकड़े गए थे और हेलमेट नहीं पहनने और ड्राइविग लाइसेंस नहीं होने पर उनके ऊपर 11 हजार रुपये का जुर्माना लगा था. शनिवार को वे बक्सर के आईटीआई फील्ड के पास खड़े थे और एक दिन पहले उन्हें जांच में पकड़ने वाले नगर थाना के दारोगा रौशन कुमार वहां से बिना हेलमेट के गुजर रहे थे, कमल ने उनसे हेलमेट नहीं पहनने का कारण पूछा तो इससे दारोगा जी भड़क गए. इसके बाद दरोगा युवक को खींचते हुए उसे थाने ले गए.

शनिवार को ही क्राइम मीटिग के दौरान पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने पुलिस पदाधिकारियों को पुलिस पब्लिक सहयोग की भावना रखने के साथ ही यातायात नियमों का सख्ती से खुद भी पालन करने का पाठ पढ़ाया था. बताया जाता है कि पुलिस आईटीआई के पास वाहन जांच करने में लगी थी. इस बीच शिक्षक कॉलोनी निवासी कमल कुमार ने उन्हें पकड़ने वाले दारोगा रौशन कुमार को बगैर हेलमेट बाइक चलाते देख अचानक रोक लिया और पूछ बैठे कि कल तो आपने मुझे बगैर हेलमेट चलने पर ग्यारह हजार रुपया जुर्माना कर दिया, जबकि आज आप तो खुद ही नियमों का उल्लंघन करते हुए बगैर हेलमेट चल रहे हैं. युवक के मुंह से यह सुनते ही अचानक दारोगा जी भड़क गए. युवक द्वारा पुलिस को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाना बेहद नागवार गुजरा और बाइक से नीचे उतर युवक से उलझ गए. बातचीत से शुरू हुआ मामला थोड़ी देर में झड़प और कुछ देर बाद हाथापाई में तब्दील हो गया. इस दौरान युवक को चारों तरफ से पुलिस ने घेर लिया और घसीटते हुए जबरदस्ती उसे पुलिस वाहन में बैठाकर थाना ले गए.

पुलिस के इस व्यवहार से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है, क्योंकि इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें पुलिसकर्मी युवक को घसीटते हुए दिख रहा है. थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा कि दारोगा ने युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और मामले की जांच चल रही है. नगर थाने में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक रोशन कुमार द्वारा हेलमेट को लेकर युवक के साथ हुए विवाद में वायरल वीडियो के आधार पर निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया गया है. इस बात की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि वायरल वीडियो क्लिप को देखने के बाद रौशन कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. एसपी ने बताया कि निलंबन की अवधि में रौशन कुमार को सामान्य जीवन भत्ता प्रदान किया जाएगा. निलंबन की अवधि में वह जिला मुख्यालय में बने पुलिस केंद्र में ही रहेंगे. दूसरी तरफ हिरासत में लिए गए युवक को भी रिहा कर दिया गया है.

 




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*