वायरल वीड़ियो: Hyundai-Kia की 4000 से ज्यादा गाड़ियां लेकर समंदर में पलटा जहाज, मच गया हड़कंप




दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai Glovis का एक कार्गो शिप 4 हजार से ज्यादा गाड़ियां लेकर निकला था, जो अमेरिकी प्रांत जॉर्जिया के तट के पास समंदर में पलट गया। इस जहाज का नाम ‘ग्लोडन रे’ है। समंदर में पलटने के कुछ समय बाद जहाज में आग लग गई, जिसके कारण बचाव दल को बड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी। हालांकि, आग लगने से पहले ही जहाज के चालक दल के 20 सदस्यों को बचा लिया गया था।

Hyundai Glovis कंपनी का यह कार्गो शिप KIA, Hyundai और अन्य ऑटो कंपनियों की गाड़ियां ट्रांसपोर्ट करता था। रिपोर्ट में बताया गया कि जहाज अमेरिका के ब्रून्सविक पोर्ट से 4,000 से ज्यादा गाड़ियां लेकर रवाना हुआ था। जहाज को ब्रून्सविक पोर्ट पर अनलोड और रिलोड किया गया था।

अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, ‘लोडिंग के दौरान जहाज में कोई गड़बड़ी नजर नहीं आई। लेकिन बंदरगाह से निकलने के कुछ समय बाद ही वो एक तरफ झुकने लगा। 80 फीसदी झुकने के बाद कैप्टन ने इमरजेंसी संदेश भेजा। बता दें, हादसे की जांच अमेरिका का नेशलन ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड कर रहा है।
‘कोस्ट गार्ड विभाग’ के अधिकारी रायन डिक्‍सन के मुताबिक, आग लगने के बाद जहाज से चीखने की आवाजें आ रही थीं। 4 सदस्य जहाज में फंसे थे। आग और धुएं के कारण जहाज में घुसना मुश्किल था। ऐसे में लगभग घंटे भर बाद स्थानीय समय के मुताबिक करीब 9 बजे अमेरिकी कोस्ट गार्ड का हेलिकॉप्टर पलटे हुए टैंकर पर लैंड हुआ और लापता क्रू सदस्यों (4) को ढूंढा गया।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*