जब 2024 में आएगी बीजेपी की सरकार तो मोदी नहीं ये बनेंगे प्रधानमंत्री! -

जब 2024 में आएगी बीजेपी की सरकार तो मोदी नहीं ये बनेंगे प्रधानमंत्री!




वहीं अब राजनीतिकारों का मानना है कि जिस तरह से पार्टी अमित शाह को उभार रही है उस हिसाब से देखा जाय तो 2024 के लोकसभा चुनाव में यदि बीजेपी फिर सत्ता में वापसी करती है तो अमित शाह ​को प्रधानमंत्री का दावेदार बनाया जा सकता है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी ने जब से दोबारा सत्ता में वापसी की है तब से एक के बाद एक ऐसे ताबड़तोड़ फैसले लिए जा रहे हैं जिससे ये लग रहा है कि पार्टी गृहमंत्री अमित शाह को ज्यादा फोकस कर रही है क्योंकि सभी फैसले गृहमंत्री द्वारा ही लिए जा रहे हैं।

बीजेपी के नेता और गृहमंत्री ने 6 माह के अंदर दो ऐसे एतिहासिक फैसले लिए जिसका पूरे देश में असर देखने को मिला। चाहे वह आर्टिकल 370 हो या फिर नागकिता संशोधन कानून (CAA)। ध्यान रहे कि बीजेपी सरकार ने अपने एजेंडे पर काम करते हुए पिछले 70 सालों में सरकारें जिन मुद्दों को छुआ तक नहीं उन पर कड़े फैसले लिए।

ऐसे में देखा जाय तो 2024 के लोकसभा चुनाव में यदि बीजेपी फिर सत्ता में वापसी करती है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि अमित शाह ​को बनाया जा सकता है। क्योंकि बीजेपी आपने नेता अमित शाह को ज्यादा फोकस कर रही है।

अमित शाह की बड़ी उपलब्धियां

अमित शाह के नेतृत्व में भरतीय जनता पार्टी ने उन राज्यों में भी सरकार बनाने में सफल रही जिनमें स्थानीय पार्टी का दबदबा रहता था। हरियाणा उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भाजपा की सरकार बनना बड़ी उपलब्धि की बात है। वहीं इस मामले में यदि हम राजनीतिज्ञों की मानें तो अब मोदी सरकार में लोगों की उतनी रूचि नहीं दिखाई दे रही है। इस बात का अंदाजा झारखंड महाराष्ट्र में हुए चुनावी नतीजों को देखकर कहा जा सकता है।

दरअसल, जब भारतीय जनता पार्टी 2014 में केंद्र में सरकार आई थी तो पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी को पार्टी ने सामने लाया था जिस पर लोगों में पीएम मोदी को लेकर काफी उम्मीदें थी जिस पर उन्होंने कार्य किया। लेकिन उसके बाद से ही धीरे धीरे राजनीति के चमकते चेहरे के रूप में उनके साथी अमित शाह ने भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अच्छी भूमिका निभाई। और अब वो दोबारा बीजेपी के सत्ता में आने के बाद उनको देश के गृहमंत्री बनाया गया।

यहीं नहीं अभी भी कई ऐसे फैसले लिए जा सकते हैं जिसे यदि लागू किया गया तो अ​मित शाह को बीजेपी और फोकस दे सकती है। जैसे एनआरसी एनपीआर और जनसंख्या नियंत्रण कानून। बता चलें कि इन पर सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है।

वहीं अब राजनीतिकारों का मानना है कि जिस तरह से पार्टी अमित शाह को उभार रही है उस हिसाब से देखा जाय तो 2024 के लोकसभा चुनाव में यदि बीजेपी फिर सत्ता में वापसी करती है तो अमित शाह ​को प्रधानमंत्री का दावेदार बनाया जा सकता है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


Subscribe For Latest News Updates

Want to be notified when our news is published? Enter your email address and name below to be the first to know