अलीगढ़ के रिंकू इंडिया टीम में शामिल




क्रिकेटर रिंकू सिंह अब इंडिया ए में शामिल कर लिए गए हैं। वह श्रीलंका ए के खिलाफ पांच एक दिनी मैच खेलेंगे। इंडिया ए के चयन में आईपीएल-12 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाड़ी रिंकू की संक्षिप्त व जुझारू पारी काम आई।

आईपीएल-12 में केकेआर के रिंकू को 10वें मैच में मौका मिला था। इसमें रिंकू ने 25 गेंद में 30 रन बनाए थे। इसके बाद बाकी मैच में उन्हें खेलने का भी मौका मिला। पर, बल्लेबाजी करने के लिए ज्यादा गेंदें नहीं मिलीं। हालांकि, क्षेत्ररक्षण के मामले में केकेआर के अन्य खिलाड़ियों पर वह बीस साबित हुए। लगातार दो सत्र से वह केकेआर के सदस्य रहे। वर्ष 2018 में केकेआर ने उन्हें 80 लाख रुपये में खरीदा था। वर्ष 2019 में इतने ही रुपये में रिटेन किया था। रणजी ट्रॉफी 2019 में उत्तर प्रदेश की तरफ से रिंकू सर्वोच्च रन बनाने वाले बल्लेबाज थेे। आईपीएल-12 में बल्लेबाजी व क्षेत्ररक्षण का इनाम रिंकू को मिल गया है। बस, टीम इंडिया का सदस्य बनने के लिए एक कदम और बाकी है। श्रीलंका ए के खिलाफ पांच एक दिनी मैच 25 मई से शुरू होंगे।

मक्का-मदीना में रिंकू के लिए दुआ
रिंकू सिंह के घनिष्ठ मित्र मोहम्मद जीशान ने बताया कि मंगलवार शाम को रिंकू ने उसके इंडिया ए में चुने जाने की सबसे पहले उन्हें जानकारी दी। जीशान ने कहा कि वह 18 मई को उमरा करने सऊदी अरब जा रहे हैं। मक्का-मदीना में वह रिंकू के बेहतर प्रदर्शन के लिए दुआ करेंगे। कहा, उम्मीद है कि रिंकू अपनी प्रतिभा से सबको कायल कर देगा।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*