विश्व: पुर्तगाल में बड़ा बस हादसा, 29 पर्यटकों की मौत




नई दिल्ली। पुर्तगाल में एक दिल दहलाने वाला हादसा हुआ है। हादसा इतना भयंकर था कि बस के परखच्चे उड़ गए। पुर्तगाल के मदीरा द्वीप पर एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 29 पर्यटकों की मौत हो गई है। बस सड़क पर फिसल कर कई बार पलटी और एक ढलान के नीचे एक घर से जा टकराई।
दुर्घटना के बाद जर्मनी सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘मदीरा से हमारे लिए एक भयानक समाचार आया है। उन्होंने कहा, बस दुर्घटना में जान गंवानेवाले सभी लोगों के प्रति वे गहरा दुख व्यक्त करते हैं और घायलों के प्रति सहानुभूति और जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। यह हादसा सांता क्रूज में हुआ।


यहां के मेयर फिलिप सोसा ने बताया कि दुर्घटन में 17 महिलाएं और 11 लोगों की मौत हुईं और 21 अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए। एक डॉक्टर ने बताया कि एक अन्य घायल महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डिसूजा ने पुर्तगाली टेलीविजन चैनल से कहा, ‘मैं दुख की इस घड़ी में सभी पुर्तगाली लोगों की ओर से दुख व्यक्त करता हूं और पीड़ितों के परिवारों के प्रति एकजुटता व्यक्त करता हूं जिनके बारे में मुझे बताया गया है कि वे सभी जर्मन हैं। उन्होंने बताया कि वह रात में मदीरा जांएगे। पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से संपर्क करके घटना पर दुख व्यक्त किया।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*