बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, शहर हुआ पानी-पानी




मथुरा। पहली बारिश ने नगर निगम की पोल खोल कर रख दी। बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी, वहीे लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। शहर में जगह – जगह जल भराव होने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामान करना पड़ा।
बुधवार रात हुई तेज बारिश ने एक तरफ तो लोगों को गर्मी से राहत दी, वहीं दूसरी तरफ लोगों के लिए आफत की बारिश हुई। शहर में जगह जगह बारिश ने नगर निगम की पोल खिलकर रख दी। मथुरा के भूतेश्वर रेलवे पुल के नीचे गाड़ियां पानी में डूबी हुई नजर आईं और लोग गाड़ियों को ट्रैक्टर और अन्य साधनों की मदद से पानी से बाहर निकालते दिखाई दिए। यहां वाहनों से चलना तो दूर लोग पैदल चलने में भी हिचकिचा रहे थे। पुल के नीचे कितना पानी भरा हुआ है इस बारे में सोचकर लोग समझदारी से पैर रख रहे थे, ताकि वह पानी में गिर ना जाएं।
वहीं जब लोगों से बारिश से हुए जलभराव को लेकर बात की तो लोगों का कहना है कि नगर निगम वादे तो बहुत करता है कि हम यह तैयारी करेंगे वह तैयारी करेंगे, लेकिन होता कुछ भी नहीं है। कल रात से लेकर और अभी तक भूतेश्वर रेलवे पुल के नीचे पानी भरा हुआ है और यहां से जो लोग निकल कर जा रहे हैं। रेलवे लाइन पार करके निकल रहे हैं तो ट्रैन आने का डर हैं।
दुकानों मेंं भरा पानी
यही हाल है कृष्णा नगर क्षेत्र के राधा रानी कॉम्प्लेक्स में पानी भरा हुआ है और यहां पानी को ट्रॉली के जरिये निकाला जा रहा है। पानी भरने के कारण लाखों रुपये का नुकसान दुकानदारों का हो गया है। दुकानदारों से जब बात की तो उन्होंने बताया कि रात को जब दुकान बंद करके गए तो सब कुछ ठीक था और सुबह जब आए तो हम पानी को देखकर दंग रह गए। लाखों का नुकसान हो गया है। पानी को निकलवाया जा रहा है। अब दुकान खुलने के बाद पता चलेगा कि कितना नुकसान हुआ है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*