AAP के अमानतुल्ला खान पर चल सकता है योगी पुलिस का डंडा, मुकदमा हुआ दर्ज




गाजियाबाद. ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान पर मुकदमा दर्ज हुआ है. सोशल मीडिया पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर यह मुकदमा दर्ज हुआ है. गाजियाबाद निवासी एक युवक ने यह मुकदमा दर्ज करवाया है. गाजिय़ाबाद के कोतवाली थाने में यह मुकदमा दर्ज हुआ है.

बता दें कि आप नेता और ओखला के विधायक अमानतुल्ला खान पर विपक्षी पार्टियों ने हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है, हालांकि अमानतुल्ला ने इन आरोपों से इनकार किया है. गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक अमानतुल्लाह खान कुछ दिन से सोशल मीडिया के माध्यमो से CAB का विरोध करने पर मृतकों को आर्थिक सहायता के रूप में 5 लाख और सरकारी नौकरी देने का प्रलोभन दे रहे थे, जिसकी वजह से 20 दिसंबर को इतनी जगह हिंसा और सरकारी संपत्ति को निशाना बनाया गया. सीएए को लेकर गाजियाबाद में भी लोगों में रोष देखा गया, जिसके बाद गाजियाबाद के रहने वाले हरिओम पांडेय ने 22 दिसंबर को कोतवाली थाने में आईपीसी 155, 298, 295-a, 505(1) (B), IT act 67 के तहत मामला दर्ज करवाया.

गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के मुताबिक, ‘आम आदमी पार्टी के दिल्ली से विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. गाजियाबाद निवासी एक शख्स की तहरीर पर ये मुकदमा दर्ज कराया गया है. विधायक पर आरोप है कि उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा पोस्ट किया है, जिससे साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है. इस मामले की जांच चल रही है और आगे मिलने वाले सबूतों पर कार्यवाही होगी.’ वहीं, शिकायतकर्ता हरिओम पांडे का कहना है कि विधायक की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*