टिप्स: कैसे निपटाएं 22,000 का चालान सिर्फ 400 रूपए में, देखें वीडियो!




नई दिल्ली। एक ओर जहां नए मोटर एक्ट के लागू होने के बाद से देश भर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर लोगों से मोटा जुर्माना वसूला जा रहा है. वहीं एक पुलिसकर्मी ने वीडियो जारी कर लोगों को बताया है कि वो आखिर कैसे अपना हजारों रुपए का चालान सिर्फ 100 रुपए में छुड़ा सकते हैं. भारी चालान से बचने के लिए टिप्स दे रहे पुलिसकर्मी सुनील संधू का ये वीडियो फेसबुक (facebook) पर काफी वायरल हो रहा है. पुलिसकर्मी वीडियो में बता रहा है कि पांच हजार का चालान आप सिर्फ 100 रुपए में निपटा सकते हैं.

Traffic challan easy tips for awareness….#traffic #challan #police #licence #ambulance #fine #awareness #india #road#

Posted by Ownsilent.com on Thursday, September 12, 2019

 

उन्होंने वीडियो में बताया कि अगर आपके पास लाइसेंस या आर सी नहीं है तो आपका 5 हजार रुपए का चालान कटेगा, वहीं प्रदूषण सर्टिफिकेट न होने पर 10 हजार का चालान है. लेकिन आप ये भारी जुर्माना भरने से बच सकते हैं. इसके लिए आपके पास 15 दिन का समय होता है और आप अपने संबंधित अधिकारी को इन 15 दिनों में अपने डॉक्यूमेंट्स दिखाकर सिर्फ 100 रुपए में हजारों के चालान से बच सकते हैं.

उन्होंने कहा कि अगर आपके पास मौके पर डीएल, आरसी, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट या इंश्योरेंस नहीं है तो नए नियमों के मुताबिक आपका 22 हजार रुपए का चालान कट सकता है. वहीं अगर आप 15 दिनों के अंदर अधिकारियों को ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स दिखा देते हैं, तो आपको चारों चीजों पर सिर्फ 100-100 रुपए ही चालान देना होगा. जिसका मतलब ये है कि 22 हजार के चालान सिर्फ 400 रुपए ही देने होंगे. फेसबुक पर उनका ये वीडियो पिछले हफ्ते शेयर किया गया था और अभी तक इस वीडियो को 90 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

डिस्क्लेमर: इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि वीडियो में जो शख्स पुलिसकर्मी के रूप में नजर आ रहे हैं, वो वाकई में पुलिसकर्मी हैं या नहीं और न ही हम उनके द्वारा कही गई किसी बात की पुष्टि करते हैं.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*