Jio में फ्री कॉल हो जाएगी बंद, कराना होगा ये रिचार्ज, तुरंत जानें!




टेलीकॉम क्षेत्र की सबसे सफल कंपनी मानी जाने वाली, रिलायंस जियो ने जब से टेलीकॉम जगत में कदम रखा है. तब से ग्राहकों को कॉल के लिए कोई शुल्क देना नहीं पड़ा है. क्योंकि जियो में अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग उपलब्ध कराई जा रही है. लेकिन आज से जियो में फ्री कॉल बंद हो जाएगी. जियो ग्राहकों को अब अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क देना होगा. यह फैसले जियो ने ट्राई के कॉल टर्मिनेशन चार्ज की अनिश्चितता के बाद लिया है.

कराना होगा यह रिचार्ज

अब ग्राहकों को अपने जियो सिम पर आईयूसी (IUC) टॉप-अप वाउचर रिचार्ज कराना होगा. जिससे प्रति मिनट के 6 पैसे अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के चार्ज किए जाएंगे. इसके लिए जियो ने कुछ नए प्लान्स भी पेश किए हैं, जिसमें 10 रुपये से लेकर 100 रुपये के प्लान्स को पेश किया गया है. इसमें अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए मिनटस दी जाएंगी. यह प्लान्स कुछ इस प्रकार हैं:-

जियो द्वारा पेश किए गए नए प्लान्स में 10 रुपये के रिचार्ज पर 124 मिनट्स अन्य नेटवर्क के लिए दी जाएंगी. इसके अलावा 20 रुपये में 249 मिनट्स, 50 रुपये में 656 मिनट्स और 100 रुपये में 1362 मिनट्स की कॉलिंग सुविधा दी जाएंगी. जियो इसकी भरपाई के लिए रिचार्ज के मूल्य के बराबर डेटा ग्राहकों को देगी. जिसमें 10 रुपये वाले रिचार्ज में 1 जीबी, 20 रुपये वाले रिचार्ज में 2 जीबी, 50 रुपये वाले रिचार्ज 5 जीबी और 100 रुपये वाले रिचार्ज में 10 जीबी डेटा दिया जाएगा.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*