लखनऊ मेल में लगी आग, बोगी से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान




यूपी में हरदोई के पास लखनऊ से नई दिल्ली आ रही लखनऊ मेल के एसी कोच में आग लग गई. आग एसी कोच के निचले हिस्से में लगी. आग लगने के बाद यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. बोगी में सवार यात्री बोगी को छोड़कर नीचे जल्दबाजी में उतरने लगे. पूरी बोगी और स्टेशन पर अफरातफरी मच गयी.

घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे की टेक्निकल टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग को फैलने से रोका और काबू पाया. ट्रेन करीब सवा घंटे खड़ी रहने के बाद आगे रवाना हुई. हरदोई रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से दिल्ली जा रही लखनऊ मेल के एसी B5 कोच के नीचे से धुआं निकलने लगा. जब लोगों ने नीचे झांक कर देखा तो नीचे ट्रेन का हॉट एक्सल जल रहा था. इसके बाद पूरे स्टेशन और ट्रेन में यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. सवार यात्री अफरातफरी में कोच को खाली करने लगे.

घटना की सूचना लगते ही रेलवे की टेक्निकल टीम अग्निशमन यंत्रों के साथ मौके पर पहुंच गई और कोच के नीचे लगी आग को काबू में कर लिया. करीब 11 बजकर 43 मिनट पर पहुंची लखनऊ मेल को बाद में ट्रेन के टेक्निकल मुआयने के बाद करीब सवा घंटे बाद 1 बजे ट्रेन को रवाना कर दिया गया. हालांकि इस अफरातफरी में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई, लेकिन लखनऊ मेल जैसी वीवीआईपी ट्रेन में आग लगने की घटना से यात्री परेशान जरूर नजर आए.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*