लापरवाही: प्रियंका गांधी की सुरक्षा में खामी, घर में जबरन घुसे लोग




  • गृह मंत्रालय ने हाल ही में प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा दी थी
  • इस मामले की शिकायत प्रियंका की सुरक्षा करने वाली सीआरपीएफ से की गई

नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बड़ी खामी होने की बात सामने आई है। न्यूज एजेंसी ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि यह घटना एक सप्ताह पहले की है। कुछ लोगों ने न सिर्फ बिना अनुमति प्रियंका गांधी के घर में प्रवेश किया बल्कि उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश भी की। इस मामले में सीआरपीएफ से शिकायत की गई है। जांच जारी है।

सूत्रों ने बताया कि लोधी एस्टेट स्थित प्रियंका गांधी वाड्रा के घर में 25 नवंबर को एक कार ने प्रवेश किया। इसे सुरक्षा में बड़ी लापरवाही के तौर पर देखा जा रहा है। हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा प्रियंका की सुरक्षा में तैनात एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) को हटाया गया था।

अमेठी में प्रियंका ने अपने बच्चों संग ली सेल्फी, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दो फोटो शेयर की हैं. इनमें प्रियंका अपने बेटे रेहान और बेटी मिराया के साथ सेल्फी ले रही हैं. कांग्रेस ने कैप्शन लिखा, ‘अपने बच्चों के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा’.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से नामांकन कर दिया है. राहुल के साथ इस दौरान उनका पूरा परिवार मौजूद रहा. नामांकन के बाद एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इस तस्वीर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने बच्चों के साथ सेल्फी लेतीं हुईं नज़र आ रही हैं.

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दो फोटो शेयर की हैं. इनमें प्रियंका अपने बेटे रेहान और बेटी मिराया के साथ सेल्फी ले रही हैं. कांग्रेस ने कैप्शन लिखा, ‘अपने बच्चों के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा’.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस ट्वीट को रिट्वीट किया है और लिखा है कि ये तस्वीर उससे भी अच्छी है जो सेल्फी मैंने अपने फोन में ली है.

बता दें कि रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा, बेटे रेहान, बेटी मिराया मौजूद थे. यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी रोड शो में तो मौजूद नहीं थीं, लेकिन वह बाद में नामांकन के वक्त साथ रहीं.

प्रियंका ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि कुछ रिश्ते दिल के होते हैं, आज भाई के नामांकन के लिए पूरा परिवार मौजूद था. मेरे पिता की यह कर्मभूमि थी, हमारे लिए पवित्र भूमि है.

आपको बता दें कि रेहान, मिराया इससे पहले भी कई बार सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुके हैं. लेकिन इस तरह किसी बड़े राजनीतिक कार्यक्रम में पहली बार ही वह देश की जनता के सामने आए हैं. यही कारण रहा कि सोशल मीडिया पर भी दोनों को लेकर एक बज़ दिख रहा है.

राहुल गांधी अमेठी से तीन बार चुनाव जीत चुके हैं और ये चौथी बार है जब वह यहां से किस्मत आजमा रहे हैं. 2004, 2009 और 2014 में वह जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं. इस बार फिर उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी से है. स्मृति ईरानी गुरुवार को अमेठी से नामांकन दाखिल करेंगी.

राहुल गांधी से पहले अमेठी से गांधी परिवार के कई सदस्य सांसद रह चुके हैं. जिनमें संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी का नाम शामिल है.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*