अमेरिका: शॉपिंग मॉल में फायरिंग से मचा कोहराम 20 की मौत कई घायल




मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल पासो के मेयर के चीफ ऑफ स्टाफ ओलिविया जीपेडा ने बताया है कि गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई. तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

अमेरिका में आए दिन हो रहीं गोलीबारी की घटनाओं के बीच शनिवार को टेक्सास में एक बंदूकधारी ने 20 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी.

टेक्सास के दक्षिणी नगर अल पासो में हुई गोलीबारी की इस घटना से वहां के लोगों में दहशत फैल गई है. पुलिस इसे संभवत: ‘घृणा अपराध’ का मामला मान रही है वहीं बंदूक से हिंसा की इस ‘महामारी’ को खत्म करने के लिए नये सिरे से आवाजें उठने लगी हैं.

अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर में एक हफ्ते के भीतर गोलीबारी की यह दूसरी घटना हुई है. इससे पहले पिछले सप्ताह के अंत में कैलिफोर्निया में इसी तरह लोगों के समूह पर गोलियां चलाई गईं थी.
एक संदिग्ध गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जबकि अधिकारी एक चरमपंथी घोषणापत्र की पड़ताल कर रहे हैं जिसे कथित तौर पर बंदूकधारी ने लिखा है.

फोन के कैमरों से बनाए गए वीडियो में स्टोर के पार्किंग वाले इलाके में कई शव बिखरे नजर आ रहे हैं. एक वीडियो में भयभीत खरीददार जान बचा कर स्टोर से बाहर की ओर भागते दिख रहे हैं.
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इसे कायरतापूर्ण कृत्य बता कर इसकी निंदा की है और कहा है कि मासूम लोगों की हत्या को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता.

ट्रंप ने ट्वीट किया

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘टेक्सास के अल पासो में आज हुई गोलीबारी न सिर्फ त्रासदी भरी है, यह कायरतापूर्ण हरकत है.’

इससे पहले जून के महीने में अमेरिका के फिलाडेल्फिया में ग्रेजुएशन पार्टी में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे.

फरवरी के महीने में एयुरा में हुई थी फायरिंग
अमेरिका की एक फैक्ट्री में अंधाधुंध फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हो गए थे. ये घटना शिकागो से करीब 65 किलोमीटर दूर एयुरा (Aurora) में हुई.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*