वायरल बुखार से युवती की मौत, अस्पतालों में नहीं इंतजाम




घर घर पीडित मरीजों की चारपाई बिछी हुई हैं

मथुरा। जनपद के सुरीर क्षेत्र में बुखार अब जानलेवा साबित हो रहा है।सुरीर में बुखार से पीड़ित युवती की अचानक तबियत बिगड़ने से मंगलवार को मौत हो गई। स्वास्थ्य महकमा इस ओर से अनजान बना हुआ है।
सुरीर क्षेत्र में वायरल का प्रकोप लोगों की सेहत पर भारी पड़ने लगा है। मौसम के बदलते मिजाज से लोग वायरल, टाइफाइड एवं मलेरिया की चपेट में आ रहे हैं। निजी चिकित्सकों के यहां पीड़ित मरीजों का तांता लगने लगा है। कस्बा सुरीर के थोक कलां में दिनेश मुखिया की बेटी प्रभा (21) को पिछले दो दिन से बुखार आ रहा था। सोमवार शाम अचानक तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे उपचार के लिए मथुरा ले गए। जहां इलाज के दौरान मंगलवार सुबह युवती की बुखार मौत हो गई। बताया गया है कि बुखार में युवती की रक्तचाप काफी गिर गया था।

वायरल के साथ चुभ रहा मलेरिया का डंक
मौसम करवट बदल रहा है, दिन में चटक धूप और रात में नमी लोगों को बीमारियों की सौगात दे रही है। डॉक्टरों के यहां उमड़ रहे मरीज यह बताने के लिए काफी है कि जरा सी लापरवाही बुखार, टाइफाइड, सर्दी-जुकाम, सिरदर्द, डायरिया जैसी बीमारियां आपको अपनी पकड़ में जकड़ लेंगी। इन दिनों मौसम के मिजाज का सीधा असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। नतीजन लोग वायरल, टाइफाइड, मलेरिया, उल्टी-दस्त और सिरदर्द जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। निजी चिकित्सकों के यहां सुबह से शाम तक मरीजों का तांता लगने लगा है। वायरल के साथ अब मलेरिया का डंक भी चुभने लगा है। तमाम मरीजों की जांच में मलेरिया की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज की समुचित सुविधा का अभाव होने से ज्यादस्तर मरीज इलाज के लिए निजी चिकित्सकों का सहारा रहे हैं। स्वास्थ्य महकमा बीमारियों की रोकथाम के लिए कोई प्रयास करने के बजाय इस ओर से आंखे मूंदे पड़ा है।
————————————————




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*